हिमाचल प्रदेश व्यक्ति ने खुद ही रची अपनी मौत की साजिश कोर्ट केस से बचने के लिए जाने पूरा मामला

282
हिमाचल प्रदेश व्यक्ति ने खुद ही रची अपनी मौत की साजिश कोर्ट केस से बचने के लिए जाने पूरा मामला

हिमाचल प्रदेश के  मंडी जिला के सुंदरनगर उपमंडल की डैहर उपतहसील के सतलुज पुल पर एक व्यक्ति ने खुद को मृत दिखाने के लिए आत्महत्या का नाटक रचा। व्यक्ति सतलुज पुल पर अपने पर्स, मोबाइल फोन, दस्तावेज व चिट्ठी छोड़कर चला गया। पुलिस को जब इसकी सूचना मिली तो तलाश में जुट गई कि कहीं किसी ने सतलुज में छलांग न लगा दी हो। पुलिस को व्यक्ति बरमाणा में मिला। 

मिली जानकारी से पता चला है सोमवार को डैहर व बरमाणा पुलिस को सतलुज के पुल पर किसी के पर्स, चप्पल, मोबाइल फोन व चिट्टी होने की सूचना मिली। दोनों थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद बरमाणा पुलिस ने सामान को अपने कब्जे में लेने के बाद संबंधित व्यक्ति के दस्तावेजों के आधार पर उसकी पहचान 35 वर्षीय राजेश कुमार पुत्र स्वर्गीय अमरनाथ निवासी गांव चहलैहिली तहसील घुमारवीं जिला, बिलासपुर के रूप में की। व्यक्ति ट्रक चालक है। पुलिस ने उसके स्वजन से संपर्क किया। उसकी तलाश आरंभ की।

इस दौरान राजेश कुमार बरमाणा में पुलिस को मिल गया। जांच में यह बात सामने आई कि राजेश कुमार का कोई मामला न्यायालय में विचाराधीन था। इससे ध्यान हटाने के लिए उसने यह सारा नाटक किया था। पुल पर छोड़ी अपनी चिट्टी में भी उसने अपने स्वजन को उसके नाम का अंतिम संस्कार तक करने की लिखने की बात कही थी। राजेश की इस हरकत के कारण डैहर व बरमाणा पुलिस पूरा दिन सतलुज व अन्य जगहों पर खाक छानती रही।