दर्दनाक हादसा गहरी खाई में गिरी ITBP जवानों की बस, कई जवानों की मौत

231

जम्मू कश्मीर  :   अनंतनाग जिले के पहलगाम फ्रिसलान चंदनवाड़ी रोड इलाके में सुरक्षाबलों की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। वाहन के पलट जाने से आईटीबीपी के सात जवान शहीद हो गये हैं।जबकि कई जवान जख्मी हुए हैं। इन्हें एयरलिफ्ट कर श्रीनगर आर्मी हॉस्पिटल भेजा गया है।रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।आईटीबीपी जवानों को ले जा रही बस चंदनवाड़ी से पहलगाम जा रही थी।

 

तभी बस के ब्रेक फेल होने के चलते बस खाई में गिर गई।इस बस में 39 जवान सवार थे।इनमें से 37 जवान ITBP के थे, जबकि 2 जवान जम्मू कश्मीर पुलिस के थे।

 

चंदनवाड़ी पहलगाम से 16 किमी दूर है।बताया जा रहा है कि ये जवान भी अपनी ड्यूटी करके वापस लौट रहे थे।तभी ब्रेक फेल होने के चलते बस खाई में गिर गई।बस काफी नीचे नदी के किनारे खाई में गिरी है।बताया जा रहा है कि इसमें काफी नुकसान की आशंका है।

 

अमरनाथ यात्रा के लिए जवानों को इलाके में तैनात किया गया था।भारत-तिब्बत सीमा पुलिस ने बताया कि 39 कर्मियों (ITBP के 37 और जम्मू-कश्मीर पुलिस के 2) को ले जा रही एक सिविल बस का ब्रेक फेल होने के बाद सड़क किनारे नदी के किनारे गिर गई।सैनिक चंदनवाड़ी से पहलगाम की ओर जा रहे थे।अधिक विवरण की प्रतीक्षा है।